मंगलवार, 6 दिसंबर 2022

Sawal Hi Jawab Hai Book in Hindi Part:-4

 नेटवर्क मार्केटिंग में ना को हां में कैसे बदलें


खंड दो
किस तरह हा तक पहुंचे
चार कुंजियों की तकनीक

आप अपने बिजनेस के बारे में बात करते हैं तो क्या आप के संभावित ग्राहक आप पर विश्वास करते हैं

    नेटवर्क मार्केटिंग में ना को हां में कैसे


    इसका छोटा सा उत्तर है या नहीं आपसे आशा करते हैं कि आपको मैं पक्का करने के लिए उन्हें तैयार करने का प्रयास करेंगे वे इस बात की प्रतीक्षा करते हैं कि आप उन्हें अपना सामान बेचने का प्रयास करेगी और इसके इस बात की संभावना देखिए कि मैं रक्षात्मक मुद्रा में होगे पुणे ही आंखों ने कितनी अच्छी तरह से क्यों ना जानते हो आपके सामने यह समझ आती है

    संभावित ग्राहक आपकी हर बात पर आपत्ति उठाई


    इसलिए नहीं कि आपने जो कहा है वह तर्कसंगत नहीं है बल्कि इसलिए कि ऐसा आप करते हैं अगर आप कुछ कहते हैं तो वह आपका भी जा रहे उनका नहीं इसलिए संभावित ग्राहक ऐसा महसूस करते हैं कि आप पति उठाना चाहिए है दूसरी ओर

    आपके संभावित ग्राहक आपको जो बताते हैं वहां सब सही होता है


    ऐसा इसलिए क्योंकि अगर वह कुछ कहते हैं तो यहां उनका विचार है आपका नहीं विचार को स्वीकार्य बताता है और वे उसके बारे में मैं आपत्ति उठाने की आवश्यकता महसूस नहीं करते
    जो तकनीक आप खोजने वाले हैं वह आपको इस योग्य बना देगी कि आपको संभावित ग्राहक आपको यहां स्वयं बताइए कि वह वास्तव में क्या चाहते हैं आपको केवल मन की बात सुननी है

    sawal hi jawab hai hindi book pdf 



    जब आप किसी संभावित कर रखते कहते हैं आप यदि ऐसी जीवनशैली अपना सकेगी जो आपको आसमान चाहिए सिर्फ देगी तो उसका जवाब हो सकता है पर मैं तो अपने वर्तमान जीवन शैली से ही खुश हो सकता है कि यह आपकी बिल्कुल भी सही नहीं हो सकता है उनसे आप की केवल इसलिए उठाया क्योंकि आपने ऐसा कहा था

    लेकिन अगर आप का संधि विग्रह ठीक यही बात आप से कहता है तो वह सही होगा उदाहरण के तौर पर अगर आपका संभावित तरह करता है मैं चाहता हूं कि मेरी जीवनशैली में सुधार हो और मुझे जीवन की शायरी अच्छी चीजें मिले तो कोई आपत्ति नहीं उठाई जाएगी क्योंकि उसी ने ऐसा कहा था उसका विचार था आपका नहीं

    जब आप चार कुंजियों की तकनीक का प्रयोग करते हैं तो आप के संभावित ग्राहक आपको बताएगी क्या चाहते हैं जबकि आप केवल उनकी बात सुनेगी
    लोग आपत्ति क्यों करते हैं

    एक बार नेटवर्क नेटवर्क कार्यकर्ता से पूछा ही हाल की प्रस्तुति में एक संभावित दशक के साथ मुलाकात का क्या परिणाम निकला उसका जवाब था खास अच्छा नहीं अधिक रूचि नहीं ले रही थी मैंने उसके पूछा कि उनका मतलब क्या था और उसने वही बात दोहरा दी मैं ठीक ठीक तो नहीं जानता पर उसने जरा भी रुचि नहीं ली

    संभावित ग्राहक कभी निराश नहीं होते केवल प्रस्तुतियों निराश होती है

    उसका असली मतलब यह था कि वह नेटवर्क कार्यकर्ता रूचि नहीं ले रहा था वैसे भी निराश था और उनकी प्रस्तुति भी
    जब आप रूचि लेते हैं तो आपके संभावित ग्राहक भी आपकी बातों में और आपके रुचि लेते हैं

    नेटवर्क मार्केटिंग के खजाने चार कुंजिया

    1. बर्फ पिघलाने
    2. सही बटन खोजें
    3. सही बटन दबाएं
    4. सौदा पक्का करें



    चार कुंजिया की सहायता से आप बहुत ही कम समय में ठंडी शुरुआत से गर्म हा तक पहुंच सकते हैं

    Rich Dad Poor Dad Book in Hindi Chapter:-2

     rich dad poor dad summary  अध्याय दो सबक एक: अमीर लोग पैसे के लिए काम नहीं करते डै डी क्या आप मुझे बता सकते हैं कि अमीर कैसे बना जाए?  ...