गुरुवार, 1 दिसंबर 2022

Sawal Hi Jawab Hai Book in Hindi Part:-3

 बड़ी सफलता कैसे पाएं


20 साल की उम्र में  मैन के रूप में बीमा कंपनी व्यवसाय में आया एक 20 साल की उम्र में सबसे कम उम्र का व्यक्ति था जिसने अपने पहले साल में $10लाख में ज्यादा का बीमा व्यस्त था वहीं से मिलने बोलो राउंडटेबल में शामिल किया गया था मेरा औसत था


      10:5:4:3:1


      मेरा फोन का जवाब देने वाला और दो संभावित व्यक्ति में से 5 मिनट के लिए तैयार हो जाते थे उनमें से एक मिलना कैंसिल कर देता था और मैं सिर्फ चार से ही मिल पाता था उन चारों में से केवल 3 लोग ही पूरी तरह से मेरी प्रस्तुति को सुनते थे और उनमें से एक एक ही मेरा सामान खरीदा था और इस तरह मैंने तीन $300 कमा लेता था मेरा पूरा ध्यान इस बात पर रहता था कि 5 लोगों मुझे मिलने के लिए हां कह दे मेरा ध्यान उस संक्रमित रक्त पर उत्पादित नहीं था कि मुलाकात के लिए आए आइए ही नहीं या जिन्हें मेरी प्रस्तुति सुन ही नहीं या उन दोनों पर भी नहीं मुझे पूछता ही नहीं ये घटनाएं तो खरीदार को ढूंढने के का केवल एक ही जरूरी इच्छा थी उसमें अगर कोई संभावित ग्राहक मिलने के लिए नहीं आता था तो मुझे हंस बुरा नहीं लगता था क्योंकि मेरी वरना के अनुसार में यह पहले ही मान चुका था कि हर एक व्यक्ति मिलने के लिए नहीं आएगा अब भी ऐसा होता तो बीवी प्रति व्यक्ति $60 तो कमाल ही लेता था


      बड़ी सफलता कैसे पाएं


      सफलता के पांच स्वर्णिम नियम 


      आप अंको के व्यवसाय में है

      मैं जानता था कि अगर दोस्त लोगों को फोन का जवाब देता है यह तो उनमें से पांच मुझे मिलने के लिए तैयार हो जाएगी और तक मुझे अच्छी सोडून का कमीशन मिलेगा इस तरह संभावित रखो जो मेरा फोन का जवाब देता था मुझे $300 लेते थे


      10:5:3:1 के मेरे औसत का आर्थिक अनुवाद

      फोन कॉल।        30डॉलर

      अपार्टमेंट।         60डॉलर

      प्रस्तुति।             75डॉलर

      पूण प्रस्तुति।       100डॉलर

      विकी।              300डॉलर


      एक 20 साल की उम्र में मैं मेरे पास सर्वे का घर था नई मॉडल की में मैप्स एडीबीएस कार थी और मैं बड़ी शान से रहता था सवाल केवल इतना ही था कि मैं फोन पर किस तरह 5 लोगों से अपार्टमेंट के लिए हा करवाता हूं


      नेटवर्किंग व्यवसाय में औसत


       नेटवर्क मार्केट को स्तर के दर्शक से परीक्षा दे रहा हूं और मैंने उन लोगों और संगठन के परिणाम एक थे किए गए जो सफलता शिखर पर है


      नेटवर्क मार्केटिंग का सामान्य औसत है


      10:6:3:1

      अगर 10 संभावित ग्राहकों को आपकी प्रस्तुति को सुनने हैं तो उनमें से 6 इसे लेकर रोमांचित हो जाते हैं और कहते हैं कि वे इस बिजनेस को शुरू करना चाहते हैं इनमें से आधे ही वास्तव में बिजनेस शुरू करते हैं वहीं तीन में केवल एक ही सफल हो पाता है दूसरा गुमनामी में खो जाता है और किस राय के वर्क अपने की सामान करता रहता है तो इस तरह 10 लोगों में से केवल एक ही व्यक्ति दी दीर्घकालीन वितरक बन पाता है

      अब बड़े सवाल पर


      बिजनेस के बारे में 10 लोगों से बात करने में आपको कितना समय लगता है


      हर सवाल का जवाब आप की विकास दर तय करेगा जीवन बीमा व्यवसाय में भारी 1 से 10 लाख का बीमा भी ऐसा है फर्क सिर्फ इतना है कि कुछ लोग उसमें सारे से अधिक समय लगाया और उसने 3 से 5 साल में ऐसा किया तो उसने 1 साल में पीतल वर्क नहीं पर पुस्तक कार और इनाम का रहस्य छुपा है मैं लोगों से मिलने के बारे में इतना सुना था कि मैं और बार में 10 लाख का बीमा बेच लेता था इस तरह यहां योजना बनाने की समस्या थी जिसने की समस्या नहीं थी नेटवर्क मार्केटिंग में भी ऐसा ही होता है अगर अधिकार नेटवर्क मार्केटिंग सफलता की ऊंचाई पर नहीं पहुंच पाते हैं तो ऐसा उन संभावित ग्राहकों के कारण होता है जिनसे वे मिल नहीं पाते अगर आप तत्काल अपने अपने नाम का दोगुना करना चाहते हैं तो उनका सीधा सा जवाब है


      sawal hi jawab hai pdf       download 


      अगले साल के संभावित ग्राहकों को से इसी साल मिले


      अगले साल आप अपने बिजनेस के सिलसिले में संभावित ग्राहकों से मिलेंगे ना तो फिर उनके थोड़ा जल्दी मिले उनसे उसी साल में ले जाए और उसे अभी मिलने आपके सामने बेचने की समस्याएं ही सफलता की कुंजी है कि आप ज्यादा निजी तौर पर भी होता है कि आपने ज्यादा लोगों से मिल सकते हैं मिलने हर व्यक्ति से जितने जल्दी से बहुत हो मिलने नेटवर्किंग में बड़ी सफलता प्राप्त करने की सही प्यार करना नहीं है बल्कि इतना अधिक होता है कि आप अधिक से अधिक लोगों से मिल सके और जल्दी से जल्दी मिल सके औसत सुधारना तो केवल सीखने की एक प्रक्रिया है


      Rich Dad Poor Dad Book in Hindi Chapter:-2

       rich dad poor dad summary  अध्याय दो सबक एक: अमीर लोग पैसे के लिए काम नहीं करते डै डी क्या आप मुझे बता सकते हैं कि अमीर कैसे बना जाए?  ...